Skip to content

Vivek Agnihotri All Movies List in Hindi | विवेक अग्निहोत्री की फिल्में

    Vivek Agnihotri All Movies List in Hindi | विवेक अग्निहोत्री की फिल्में – अभी हाल-फिलहाल में चर्चा में रही फ़िल्म The Kashmir Files के चर्चे तो आप सभी ने ही ज़रूर से सुने होंगे, जो की हमारे भारतीय इतिहास की बेहद दिल दहला देने वाली फ़िल्मों में से एक रही, जिसे हर कोई देखने के लिए Recommend कर रहा है। और यहां तक की सरकार तक इसे देखने के लिए आप सभी से आग्रह कर रही है और सच में ये फिल्म बेहद अच्छी और हर एक हिंदुस्तानी के देखने के लायक भी है। जिसे की विवेक अग्निहोत्री जी ने Direct किया है,

    विवेक अग्निहोत्री एक हिंदी फिल्म निर्माता (Film Producer), Screenplay Writer के साथ ही साथ एक निर्देशक (Director) भी हैं। उन्होंने थ्रिलर, रोमांस, राजनीतिक ड्रामा, इरोटिका और खेल पर आधारित काफी सारी फिल्मों के अंदर काम किया है। उनकी फिल्मों के Genre की ये Wide Range इनके फिल्मों के लिए अच्छी Knowledge को दर्शाती है। विवेक बॉलीवुड के अंदर पिछले एक दशक से भी ज़्यादा वक्त से काम कर रहे हैं और उनके आज तक किए गए सभी कामों को Reviewers द्वारा आज तक भी सराहा जाता है। इसीलिए आज के इस Article – Vivek Agnihotri All Movies List in Hindi के अंदर हम सभी इन्हीं विवेक अग्निहोत्री की फिल्मों के बारे में जानने वाले की उन्होंने आज तक कौन-कौन सी और किस-किस तरह की फिल्मों को बनाया है

    अगर आप भी ये जानना चाहते हैं की The Kashmir Files की तरह ही इनकी और भी Best Movies कौन-कौन सी रही हैं जिन्हे आपको ज़रूर से देखना चाहिए बस उसके लिए आपको इस Article को बिल्कुल अंत तक पढ़ते रहना होगा,

    आईए इसी के साथ बढ़ते हैं अपनी लिस्ट की पहली फिल्म की तरफ,

    Vivek Agnihotri All Movies List in Hindi | विवेक अग्निहोत्री की फिल्में

    Vivek Agnihotri All Movies List in Hindi
    Vivek Agnihotri All Movies List in Hindi

    The Kashmir Files

    The Kashmir Files फिल्म कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात की एक दिल दहला देने वाली कहानी है, जिसे की इस Movie के नायक Krishna की आंखों से देखा जाता है। फिल्म लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल भी उठाती है।

    The Tashkent Files

    The Tashkent Files Movie भारत के पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री की Death के बारे में 2019 की भारतीय हिंदी भाषा की थ्रिलर फिल्म है। जो की विवेक अग्निहोत्री के द्वारा लिखी गई और निर्देशित (Directed) इसमें श्वेता बसु प्रसाद, नसीरुद्दीन शाह और मिथुन चक्रवर्ती जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म 12 अप्रैल 2019 को भारी Negative Reviews के लिए रिलीज़ हुई, लेकिन बॉक्स-ऑफिस स्लीपर हिट बन गई और जिसे की बाद में दो राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुके हैं।

    Buddha in a Traffic Jam

    ये Movie साल 2016 की एक भारतीय राजनीतिक थ्रिलर फिल्म है, जिसे विवेक अग्निहोत्री ने लिखा और निर्देशित (Direct) किया है। ये फिल्म 13 मई 2016 को देशभर में रिलीज हुई थी।

    जिसके अंदर एक लापरवाह Management Student, विक्रम खुद को साजिश, झूठ और छल के जाल में फंसा हुआ पाता है, तब जब वह भारत में गरीबों की दुर्दशा को उजागर करने के लिए एक सफल सोशल मीडिया अभियान शुरू करता है। ये फिल्म भी विवेक अग्निहोत्री की Best Movies में से एक है, जिसे आपको ज़रूर से देखना चाहिए।

    Hate Story

    Hate Story 2012 की एक भारतीय हिंदी-भाषा की कामुक थ्रिलर फिल्म है, जो विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित (Directed) और विक्रम भट्ट द्वारा निर्मित (Produced) है। इसके अंदर निखिल द्विवेदी, गुलशन देवैया और पाओली डैम हैं और यह फिल्म 20 अप्रैल 2012 को सिनेमा घरों में रिलीज़ की गई थी। Hate Story Film Series में पहली किस्त फिल्म एक Commercial और नाजुक सफलता थी। फिल्म का आधार एक महिला और उसके साथ विश्वासघात करने वाले पुरुष के खिलाफ लड़ने के उसके संघर्ष को दर्शाता है।

    Chocolate: Deep Dark Secrets

    ये Movie Chocolate: Deep Dark Secrets साल 2005 की भारतीय हिंदी भाषा की अपराध थ्रिलर फिल्म है, जिसमें अनिल कपूर, सुनील शेट्टी, इरफान खान, इमरान हाशमी, अरशद वारसी, तनुश्री दत्ता और सुषमा रेड्डी जैसे बड़े-बड़े कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं। ये फिल्म 1995 की हॉलीवुड फिल्म The Usual Suspects का ही Conversion थी और जिसे की लोगों से Mixed Reviews भी मिले थे।

    लंदन में रहने वाले पांच भारतीय खुद को एक साथ फेंका हुआ पाते हैं, जब उनमें से दो को बम विस्फोट के लिए फंसाया जाता है। एक भारतीय वकील उन्हें उनकी इस दुर्दशा से बाहर निकालने के लिए इस Scene में Entry करता है।

    Zid

    विवेक अग्निहोत्री की फिल्म Zid एक साल 2014 की भारतीय कामुक थ्रिलर फिल्म है, जो विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित और अनुभव सिन्हा द्वारा निर्मित है। फिल्म में करणवीर शर्मा, मन्नारा चोपड़ा और श्रद्धा दास मुख्य भूमिका में हैं।

    जिसके अंदर एक युवा महिला को एक पत्रकार से प्यार हो जाता है जो अभी भी अपनी एक Ex-Girlfriend के साथ जुड़ा हुआ है; जब उन पर हिट-एंड-रन मामले में झूठा आरोप लगाया जाता है, तो उन्हें अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए मिलकर काम करना पड़ता है।

    Junooniyat

    फिल्म Junooniyat 2016 की भारतीय बॉलीवुड रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसे विवेक अग्निहोत्री ने लिखा और निर्देशित किया है। भूषण कुमार द्वारा अपने टी-सीरीज़ बैनर के तहत निर्मित, इसमें पुलकित सम्राट और यामी गौतम मुख्य भूमिकाओं में आप सभी को देखने को मिलेंगे।

    जिसके अंदर एक लड़की सुहानी अपने पिता की मर्जी के खिलाफ जाती है और उसे एक आर्मी ऑफिसर Jahan से प्यार हो जाता है। हालाँकि, उसके साथ भागने की उसकी योजना एक गलतफहमी Share करने के बाद बर्बाद हो जाती है।

    Mohammad And Urvashi

    Mohammed and Urvashi 24 अप्रैल को HumaraMovie पर डिजिटल रूप से रिलीज हुई थीं। इसमें एक भगवान से डरने वाले इंसान के आंतरिक संघर्ष को दर्शाया गया है, जिसने खुद को अपने धर्म और अपने मानवीय पक्ष के सामने Surrender कर दिया होता है, और वो फिर उसे इन सब से भटका देता है, जिसे वह शैतान (Devil) मानता है।

    Dhan Dhana Dhan Goal

    ये फ़िल्म Dhan Dhana Dhan Goal साल 2007 की भारतीय हिन्दी भाषा की स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म है, जिसका निर्माण रॉनी स्क्रूवाला ने किया है और UTV मोशन पिक्चर्स के लिए विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित है। फिल्म में जॉन अब्राहम, बिपाशा बसु, अरशद वारसी और बोमन ईरानी जैसे कलाकार शामिल हैं।

    जिसके अंदर एक लड़का सनी भसीन साउथहॉल में रहता हैं और इंग्लैंड में Asian Dominated Club साउथहॉल फुटबॉल क्लब के लिए खेलता हैं। और फिर इसमें जब उसे Millwall FC से एक आकर्षक प्रस्ताव मिलता है, तो वह तुरंत इसे स्वीकार कर लेता है।

    Freedom

    Freedom एक Epic Movie है जो इंदिरा गांधी की हत्या से एक नई  सुबह तक, भारतीय सामाजिक-राजनीतिक और नैतिक फाइबर के बदलते परिदृश्य के साथ तीन प्रतिभाशाली युवा लड़कों के जीवन और समय का वर्णन करती है। मूल रूप से, Freedom फिल्म तीन Lifelong दोस्तों की दोस्ती, वफादारी, दर्द, दुःख, उत्थान और विफलताओं के बारे में एक कहानी है। जो की आपको ज़रूर से देखनी चाहिए।

    निष्कर्ष (Conclusion):

    आज के इस Article – Vivek Agnihotri All Movies List in Hindi के अंदर हम सभी ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्मों के बारे में जाना, और हमे ये पता लगा की The Kashmir Files जैसी एक बेहतरीन फ़िल्म बनाने वाले विवेक अग्निहोत्री जी ने और भी कितनी सारी अच्छी -अच्छी फिल्मे बनाई हैं और उन्हें हम सब के सामने लाएं भी हैं, जो की हम सभी को ज़रूर से बेहद पसंद आएंगी।

    इसे पढ़े: Best Movies For Entrepreneurs in Hindi
    इसे पढ़े: Best Bollywood Horror Movies List
    इसे पढ़े: List Of Top 30 Hollywood Horror Movies in Hindi
    इसे पढ़े: Funny Jokes Images Download
    इसे पढ़े: Hollywood Movie Hindi Dubbed Download Website List
    इसे पढ़े: Best Site to Watch Hindi Dubbed Hollywood Movies Online
    इसे पढ़े: List Of 30+ Best Hollywood Movies Of All Time
    इसे पढ़े: Best Hindi Movies on Netflix

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.