Home » List Of Top 30 Hollywood Horror Movies in Hindi

List Of Top 30 Hollywood Horror Movies in Hindi

    List Of Top 30 Hollywood Horror Movies in Hindi | हॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्में – डरावनी फिल्में अक्सर दोस्तों के साथ या वास्तव में बहादुर लोगों के लिए अकेले समय बिताने का एक शानदार तरीका होता हैं। लेकिन वहीं एक अच्छी Horror Movie को ढूंढ पाना काफी मुश्किल है। इसीलिए ज्यादातर फिल्म प्रेमी हॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्में, हॉलीवुड की भूतिया फ़िल्म, Best Hollywood Horror Movies in Hindi या हॉलीवुड की नई हॉरर फ़िल्में कौन सी हैं? जैसे सवालों के जवाब पाने के लिए ढूंढते ही रहते हैं। अधिकतर, डरावनी फिल्में या तो बहुत खूनी हो सकती हैं या उनमें बहुत से ख़ास प्रभाव शामिल हो सकते हैं।

    एक अच्छी हॉलीवुड हॉरर फिल्म में एक बेहद हैरान कर देने वाली Story का होना काफी ज़रूरी है और जिसमें की देखने वालों को न केवल प्रभावों से बल्कि कहानी को बताने के तरीके से भी डर लगना चाहिए। और साथ ही साथ सस्पेंस भी काफी ज़रूरी है। जब देखने वाला ये पहले से ही अनुमान लगा सकता है कि कौन मरने वाला है या Villain क्या करने जा रहा है, तो ऐसी Horror Movies अक्सर उतनी Interesting नही बन पाती हैं क्योंकी लोगों को इसमें पहले ही मालूम चल जाता है की अब आगे क्या कुछ होने वाला है, इसलिए एक अच्छी Hollywood Horror Movie के लिए अच्छी फिल्मों की सूची होना ज़्यादा बेहतर है। इसीलिए आज के इस Article – List Of Top 30 Hollywood Horror Movies in Hindi के अंदर हम सभी हॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्में कौन सी हैं के बारे में जानने वाले हैं, जिसमें की मैं आपको ऐसी-ऐसी काफी सारी Best Hollywood Horror Movies in Hindi के बारे में बताऊंगा जो की आपको काफी ज़्यादा पसंद भी ज़रूर से आएंगी और हो सकता है की उनमें से काफी सारी हॉरर फिल्में आपकी Personal Favorite भी बन जाए,

    तो उसके लिए आपको बस इसके आखिर तक बने रहना होगा और हर हॉलीवुड की भूतिया फ़िल्म पर अपनी नज़र गड़ा कर रखनी होगी, ताकि इनमें से एक भी मूवी आप से बिल्कुल Miss ना हो। तो आईए बढ़ते हैं अपनी List की सबसे पहली हॉरर फ़िल्म की तरफ़,

    List Of Top 30 Hollywood Horror Movies in Hindi | हॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्में

    List Of Top Hollywood Horror Movies in Hindi
    List Of Top Hollywood Horror Movies in Hindi

    Braindead (1992):

    मृत्यु और पुनरुत्थान की ये कहानी है जो की पीटर जैक्सन द्वारा निर्देशित (Directed) होने के साथ ही साथ एक बड़ी सफलता भी थी। एक माँ जो एक बंदर के काटने से मर गई, अचानक मांस की भूख के साथ फिर से जीवित हो जाती है।

    Army Of Darkness (1992):

    सैम राइमी द्वारा निर्देशित (Directed), यह दूसरी हॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्म एक ऐसे इंसान के बारे में है जिसे बिना किसी Expectation के 1300 ईस्वी में वापस ले जाया गया और घर वापस जाने के लिए एक विश्वास भी ना हो ऐसे रूप से कठिन मिशन पर जाने के लिए मजबूर किया गया।

    Interview With The Vampire (1994):

    सैन फ़्रांसिस्को का एक प्राचीन वैम्पायर Louis De Point Du Lac एक रिपोर्टर को अपनी अमरता की कहानी सुनाता है। नील जॉर्डन द्वारा निर्देशित और ब्रैड पिट द्वारा अभिनय की गई, यह वैम्पायर कहानी काफी ज़्यादा मज़ेदार है और पूरी तरह से आप सभी के देखने लायक भी है।

    A Nightmare On Elm Street (1984):

    इस फिल्म का निर्देशन (Direction) वेस क्रेवन ने किया था। यह बच्चों के एक समूह की कहानी बताती है जो एक हत्यारे की भावना से अपनी नींद में तड़पते हैं, और नायक, नैन्सी को उनके सपनों के अंदर ही उन्हें बचाने का एक तरीका खोजना पड़ता है।

    Jacob’s Ladder (1990):

    एड्रियन लिन द्वारा निर्देशित, यह थ्रिलर वियतनाम के एक दिग्गज की दिल दहला देने वाली लेकिन डरावनी कहानी और वास्तविकता को समझने के उसके संघर्ष को बताती है। उसके अपने PTSD में जोड़ा गया, उसे अपने बच्चे को खोने के भारी दुख से लड़ना होगा, और वह इसे अब अपने प्रियजनों के समर्थन (Support) से पूरा करके दिखाएगा।

    Grindhouse (2007):

    इस थ्रिलर को टारनटिनो की स्वीकृति की मुहर मिली हुई है। ये एक ज़ोंबी प्रकोप की कहानी बताता है, जो 70 के दशक की कुछ बेहद जरूरी फिल्मों को उजागर करता है, ख़ास तौर से Planet Terror और Death Proof जैसी फ़िल्मों को।

    The Conjuring (2013):

    यह फिल्म  Paranormal Investigators के नोट्स पर आधारित है, जिन्होंने एक अंधेरे उपस्थिति से पीड़ित वॉरेन परिवार की मदद करने की कोशिश की। इस सबसे हॉलीवुड की डरावनी फिल्म The Conjuring का निर्देशन जेम्स वान ने किया था, और आज तक यह सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली हॉरर फिल्मों में से एक है।

    Tucker And Dale Vs Evil (2010):

    दो दोस्त जो एक पहाड़ी केबिन में छुट्टी मनाने का फैसला करते हैं, उन्हें कॉलेज के छात्रों के एक समूह (Group) द्वारा हत्यारा समझ लिया जाता है। गलतफहमी में फंसने से उनकी Journey बर्बाद हो जाती है।

    Morbius (1 अप्रैल 2022):

    मार्वल की Morbius, जो पहली बार स्पाइडर-मैन कॉमिक्स में खलनायक के रूप में दिखाई दिए, को 2022 में अपनी फीचर फिल्म की शुरुआत मिलेगी। इस हॉलीवुड की नई हॉरर फ़िल्म या Latest Hollywood Horror Movie in Hindi के अंदर जेरेड लेटो ने एक बीमार वैज्ञानिक, जो खुद को ठीक करने की कोशिश में, एक पिशाच बन जाता है, की भूमिका निभाई है। स्वीडिश फिल्म के निर्देशक (Director) डैनियल एस्पिनोसा (“Life” , “Safe House”) के नेतृत्व में, फिल्म में मैट स्मिथ, एड्रिया अर्जोना, जेरेड हैरिस, अल मेड्रिगल और टायरेस गिब्सन भी हैं। “Morbius” स्पाइडर-मैन के Characters से प्रेरित फिल्मों का एक नया ब्रह्मांड विकसित करने की योजना का अगला भाग है, जिसकी शुरुआत 2018 की “Venom” से हुई थी।

    A Quiet Place (2018):

    A Quiet Place एक डायस्टोपियन फिल्म है जिसमें एक परिवार को दुनिया को तबाह करने वाले राक्षसों से छिपने के लिए मजबूर किया जाता है। वे कुछ भी करें, उन्हें चुप रहना पड़ता है। जॉन क्रॉसिंस्की ने इसमें एमिली ब्लंट के साथ निर्देशन और अभिनय दोनों किया है।

    The Lighthouse (2019):

    यह फिल्म दो Lighthouse Keeper की कहानी बताती है जो काम पर सचेत रहने की कोशिश कर रहे हैं। हालाँकि, जिस अलगाव और कठिन परिस्थितियों में उन्हें रहना पड़ता है, वह लगभग असंभव बना देगा। इस हॉलीवुड की सबसे खतरनाक हॉरर मूवी के निर्देशक (Director) रॉबर्ट एगर्स थे।

    Gojira (1954):

    इशिरो होंडा द्वारा निर्देशित (Directed) यह Hollywood Horror Movie Nuclear Radiation से बनाए गए राक्षस द्वारा Haunted शहर के बारे में है, जो की एक बेहद मज़ेदार और आप सभी को हैरान कर देने वाली फ़िल्म है।

    Profondo Rosso (1975):

    इस फ़िल्म को डीप रेड के रूप में भी जाना जाता है, डारियो अर्जेंटीना की यह Italian फिल्म एक पत्रकार (और जैज़ संगीतकार) की जांच के बारे में है जो एक Mental इंसान की दुखद मौत की Research करती है।

    The Fly (1986):

    The Fly फ़िल्म का निर्देशन डेविड क्रोनबर्ग ने किया था, और ये Hollywood Horror Movie एक वैज्ञानिक की कहानी कहती है जिसका Experiment बहुत गलत हो जाता है और उसके ही शरीर में भयानक परिवर्तन कर देता है।

    The Others (2001):

    इस फिल्म के निर्देशक (Director) एलेजांद्रो अमेनाबार थे, और वह अपने दो बच्चों के साथ एक महिला की कहानी बताते है, जो ये बात जानती हैं कि उसका घर Haunted है, लेकीन फिर भी वह अपने पति के युद्ध से वापस आने का इंतेजार कर रही है।

    The Black Phone (24 जून 2022):

    “The Black Phone ”एथन हॉक का हॉरर में पहला प्रयास नहीं है, लेकिन यह उनकी सबसे रोमांचक फिल्म हो सकती है। स्कॉट डेरिकसन (‘Sinister’) द्वारा निर्देशित और जेसन ब्लम (‘Insidious,” “The Purge”) द्वारा निर्मित अलौकिक हॉरर फिल्म, एक सीरियल किलर के बारे में पता करती है, जो एक उपनगरीय कोलोराडो शहर में बच्चों का अपहरण करता है। जब फ़िनी शॉ (Mason Thames) का “The Grabber” द्वारा अपहरण कर लिया जाता है, तो वह पिछले पीड़ितों की आवाज़ें सुनता है जो उसके भागने का मार्गदर्शन करती हैं। Joe Hill की इसी नाम की एक छोटी कहानी पर आधारित है, इस ‘The Black Phone’ फिल्म में मेडेलीन मैकग्रा, जेरेमी डेविस और जेम्स रैनसोन भी हैं और ये एक Latest Hollywood Movie भी है।

    28 Days Later (2002):

    डैनी बॉयल द्वारा निर्देशित ये Horror Movie एक वायरस के बारे में है जो बंदरों के एक समूह के एक प्रयोगशाला से मुक्त होने के बाद फैलती है और प्लेग से बचने वाले कुछ बचे लोगों पर Research करती है।

    Saw (2004):

    यह थ्रिलर जेम्स वान द्वारा निर्देशित थी, और यह मूवी एक शातिर हत्यारे के बारे में है जो दो लोगों का अपहरण करता है और उन्हें एक खतरनाक खेल खेलने के लिए मजबूर कर देता है जिसमें उन लोगों के लिए जिंदा रहने की बहुत कम ही संभावनाएं होती हैं।

    The Skin I Live In (2011):

    पेड्रो अल्मोडोवर द्वारा निर्देशित (Directed) और एंटोनियो बैंडेरस अभिनीत, यह फिल्म एक बीमार प्लास्टिक सर्जन की कहानी बताती है जो एक महिला को अपने Guinea Pig के रूप में इस्तेमाल करता है।

    Train To Busan (2016):

    जब दक्षिण कोरिया में एक ज़ोंबी का प्रकोप होता है, तो लोगों के एक समूह (Group) को सियोल से बुसान की यात्रा के माध्यम से वहां से निकालने का Plan किया जाता है तभी अगर वे जिंदा रहने का मौका चाहते हैं।

    Nope (22 जुलाई 2022):

    फिल्म के बारे में बहुत कम जानकारी के बावजूद एक पोस्टर के अलावा एक अशुभ तूफान बादल और डैनियल कलुआ, केके पामर और स्टीवन यूएन सहित एक कलाकार के अलावा – जॉर्डन पील की डरावनी अगली कवायद ने पहले ही सोशल मीडिया पर प्रशंसकों की भीड़ को सक्रिय कर दिया है। कलुआ (जिन्होंने पील के निर्देशन में बनी पहली फिल्म ‘गेट आउट’ में अभिनय (Acting) किया था) में शामिल हो रहे हैं, बारबरा फेरेरा, ब्रैंडन पेरिया और माइकल विनकॉट हैं, जिनकी इस Upcoming Hollywood Horror Movie ‘Nope’ में सहायक भूमिकाएँ हैं।

    The Invisible Man (1933):

    जेम्स व्हेल द्वारा निर्देशित The Invisible Man एक पुरानी लेकिन अभी भी महान फिल्म है, जो की एक हत्यारे वैज्ञानिक के बारे में है जो की कभी भी गायब हो जाता है। जिसमें की उसका खून फिर Unsatisfied रह जाता है।

    Invasion Of The Body Snatchers (1956):

    एक छोटे से शहर के एक डॉक्टर को पता चलता है कि नागरिकों को एलियंस द्वारा बदल दिया गया था और इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, इस समस्या की जड़ को खोजने की जरूरत है। इस हॉलीवुड की सबसे हॉरर फिल्म के निर्देशक (Director) डॉन सीगल थे।

    Salem’s Lot (9 सितंबर 2022):

    स्टीफन किंग की फ़िल्म “Salems Lot” ने 1979 में दो-एपिसोड की टीवी मिनीसरीज को जन्म दिया, Classic Novels को आखिरकार अगले साल एक उचित फीचर फिल्म Conversion मिल रहा है। गैरी ड्यूबरमैन द्वारा निर्देशित, हॉरर उस्ताद जेम्स वान के निर्माण की मदद से, फिल्म बेन मियर्स (लुईस पुलमैन) को Follow करती है, जो एक रहस्यमय शक्ति की खोज के लिए अपने Hometown लौटता है जो निवासियों को पिशाच में बदल देता है। भागने के बजाय, बेन बुराई से लड़ने और शहर को बचाने के लिए एक गठबंधन बनाता है। इस मूवी के अंदर मैकेंज़ी लेह, बिल कैंप, स्पेंसर ट्रीट क्लार्क और अल्फ्रे वुडार्ड भी अभिनय करते हुए आपको नज़र आ जाएंगे।

    Eyes Without A Face (1960):

    Eyes Without A Face एक French Thriller है, जो जॉर्जेस फ्रांजू द्वारा निर्देशित एक लड़की के बारे में है, जिसका चेहरा गलती से ख़राब हो गया है और उसके पिता के अंदर उसकी इस हालत में मदद करने का अलग ही जुनून सवार है।

    Peeping Tom (1960):

    यह फिल्म एक हत्यारे के बारे में है जो अपनी बीमार इच्छाओं को पूरा करने के तरीके के रूप में अपने पीड़ितों के अंतिम क्षणों को फिल्माने के लिए जुनूनी रहता है।

    The Birds (1963):

    महान अल्फ्रेड हिचकॉक द्वारा निर्देशित, यह फिल्म पक्षियों के बारे में है जो अचानक लोगों को मारना शुरू कर देते हैं। इसके पीछे का कारण किसी को भी मालूम नहीं है, लेकिन इसे खोजने के लिए नागरिकों को पहले ज़िंदा रहने की जरूरत है।

    Repulsion (1965):

    एक महिला जिसे सेक्स से नफरत होती है, वह अपनी हिंसक दृष्टि को नियंत्रित करने में असमर्थ होती है और इसके कारण होने वाले Depression से उसे जूझना पड़ता है। इस हॉलीवुड की डरावनी फिल्म के निर्देशक रोमन पोलांस्की थे।

    Vampire Hunter D: Bloodlust (2000):

    यह फिल्म योशीकी कवाजिरी द्वारा निर्देशित (Directed) है, और ये एक लड़की के बारे में है जिसे एक पिशाच द्वारा अपहरण कर लिया गया होता है यानी की ये उसके बचाव की एक दमदार और बेहद मज़ेदार कहानी है।

    What We Do In The Shadows (2014):

    जेमाइन क्लेमेंट और तायका वेट्टी द्वारा निर्देशित ये फिल्म, दो वैम्पायर की कहानी है जो सामान्य जीवन के अनुकूल होने और अपने रहस्य को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे होते हैं।

    निष्कर्ष (Conclusion):

    आज के इस Article – List Of Top 30 Hollywood Horror Movies in Hindi के अंदर मैंने आप सभी को हॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्में कौन सी हैं? उनके बारे में बताया है और Best 30 हॉलीवुड की सबसे खतरनाक हॉरर मूवी की List दी है, जिससे की आप अपनी सबसे पहले देखने वाली फ़िल्मों की List में Top पर इन्हें भी रख सकते हैं, और जैसा की हमने शुरूआत में ही जाना की वैसे तो Hollywood की Horror Movies के दीवाने ज्यादातर लोग हैं ही लेकीन आज के इस Article के माध्यम से उन सभी को एक Best Hollywood Horror Movies in Hindi की List का एक अच्छा खासा सा Collection मिल चुका है, जिससे की अब उन सभी Horror Movies के Fans के लिए इन्हें ढूंढने में अब और मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी।

    इसे पढ़े: Best App To Download Hollywood Movies in Hindi For Free
    इसे पढ़े: Hollywood Movie Hindi Dubbed Download Website List
    इसे पढ़े: Best Site to Watch Hindi Dubbed Hollywood Movies Online
    इसे पढ़े: Top Funny Jokes Hindi
    इसे पढ़े: List Of 30+ Best Hollywood Movies Of All Time
    इसे पढ़े: Best Hindi Movies on Netflix

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.