Home » Ladki Ko Impress Kaise Kare | लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं

Ladki Ko Impress Kaise Kare | लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं

    लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं?, Ladki Ko Impress Kaise Kare | What Type Of Boys Does Girls Like in Hindi | Ladkiyon Ko Kis Tarah Ke Ladke Pasand Aate Hain – HINDI अक्सर लड़कों के Mind में ऐसे सवाल आते ही रहते है। इसके अलावा, लड़कों को ये भी जानने की लगी रहती हैं कि लड़कियों को कौन सी चीज अच्छी लगती है, लड़कियों को कैसे इंप्रेस करें? या फिर Girl Boy me kya dekhti hai काफी बार तो ऐसे Topics को लेकर लड़के आपस में ही काफी चर्चा कर बैठते हैं, लेकीन वो भी लड़के ही होते हैं उन्हें इतना कहा मालूम, इसीलिए ऐसी Situation में आपस में ही चर्चा करने से ज़्यादा ठीक रहेगा की आप हमारा आज का ये Article पढ़े जिसके अंदर मैंने आपको बहुत ही आसान तरीके से समझाया है की लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं? यहां मैं आपको कुछ Best खूबियों के बारे में बताने वाला हूं, जो एक लड़के के अंदर होनी चाहिए।

    क्योंकी तभी आप उस लायक खुद को बना पाएंगे जिससे की लड़कियां आपको पसंद कर सके, तो इसी के साथ ही आइए इस Article को शुरु करते हैं

    Ladki Ko Impress Kaise Kare
    Ladki Ko Impress Kaise Kare

    Table of Contents

    12 खूबियां जो लड़कियां लड़कों के अंदर ढूंढती हैं | 12 Qualities That Girls look For In Boys In HINDI

    वो देखती हैं की लड़के की सोच कैसी है:

    जब कभी भी कोई लड़की किसी भी लड़के को Notice करना शुरू करती है, तो वह उसकी सोच (Thinking) पर काफी ज़्यादा ध्यान देती है। हर लड़की (Girl) के लिए ये बात काफी ज़्यादा ज़रूरी होती है कि जिस भी लड़के को वह पसंद (Like) करने के लिए जा रही है, उसकी सोच (Thinking) काफी अच्छी हो और वो लड़का Positive Thoughts रखने वाला होना चाहिए। लड़कियां अक्सर और लड़कियों के लिए उस लड़के की कैसी Thinking है और उसका कैसा नज़रिया है इस बात पर वो काफी ध्यान देती है। अपने प्यार और Relations को लेकर लड़के की Thinking और वो अपने आस-पास के दूसरे लोगों की परेशानियों के बारे में कितना और कैसा सोचता है। ऐसी ही कई तरह की बाते होती हैं जो की एक लड़की दूसरे लड़के की सोच को लेकर Analyze करती है।

    लड़के का दिल काफी साफ हो:

    किसी लड़की की पसंद में लड़के का दिल काफी ज़्यादा मायनों को रखने वाला होता है। अगर किसी लड़के का दिल साफ बिल्कुल ही नहीं है, तो लड़कियों के लिए ऐसे लड़कों के साथ आगे की जिंदगी  बिता पाना बहुत ही कठिन काम हो सकता है। अगर सामने वाले लड़के के दिल के अंदर दूसरे लोगों के लिए नफरत, चालाकी या ढेर सारा गुस्सा भरा हुआ होगा, तो इसका Effect सीधे तौर पर उस लड़के के हर Relation पर जरूर से पड़ेगा ही। इसलिए, अक्सर लड़कियां ये चाह रखती हैं कि उनका Life Partner जो भी हो, वो एकदम साफ दिल का होना चाहिए। इसीलिए अगर आप भी चाहते हैं की लड़की आपको पसंद कैसे करे? तो ऐसे में आपको अपने दिल को बिल्कुल ही साफ़ रखने की ज़रूरत है।

    अच्छा काम करने वाला हो लड़का:

    प्यार और इस प्यार के अंदर रखे जाने वाले Attractive Nick Names रखने से ही केवल किसी लड़की के दिल तक नहीं पहुंचा जा सकता है, Attractive Names ही नहीं, बल्कि लड़की अगर किसी लड़के को Like करती है तो वो ये भी ज़रूर देखेगी की लड़का आख़िर क्या काम करता है। वह हमेशा ही ये चाहेगी कि वो जिस भी लड़के को पसंद (Like) कर रही है वह जो भी काम करता हो वो अच्छा हो, जिससे की उनकी Further Life के अंदर किसी भी तरीके की कोई भी दिक्कत ना आए। वहीं इसके दूसरी ओर, ये भी हो सकता है कि किन्ही लड़कियों को किसी Special Job या Business को करने वाला लड़का भी ज्यादा पसंद आता हो। यही वजह है की कोई भी लड़की लड़के के Profession पर भी ज़्यादा ध्यान देती है।

    आपका Sense Of Humour अच्छा हो:

    अगर आप भी एक लड़के हैं और आप ये जानना चाहते हैं कि आख़िर लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं? (Ladkiyon Ko Kis Tarah Ke Ladke Pasand Aate Hain) तो उसके लिए आपको Sense Of Humour का बिल्कुल सही ढंग से ध्यान रखना होगा। ऐसे लड़के जो की अपने Friends, Family या जान-पहचान वालो के साथ में अच्छा हंसी-मजाक कर पाते हैं और एकदम खुशी से और Positivity से भरा Environment बना लेते हैं, वो लड़कियों के दिल को जल्दी ही पसंद आने लगते हैं। आपने एक बात तो सुनी ज़रूर से होगी ही हंसते-हंसते कट जाए रस्ते, लड़कियों का अपनी Life को लेकर के भी कुछ ऐसा ही मानना होता है। वैसे लड़कियां हंसी-मज़ाक करने वाले लड़को को तो पसंद करती ही हैं, लेकिन एक तरफ से उनके Mind के अंदर एक डर ये भी होता है कि लड़का ऐसे मज़ाक में कुछ ऐसा ना बोल जाए, जिससे की लड़की या उसकी Family के किसी Member को बुरा ना लग जाए। इसलिए आपको ये बात भी ध्यान में रखनी होगी हंसी-मजाक भी एक Limit के अंदर ही होना चाहिए। अगर Easy Words में बोला जाए तो लड़कियों को Happy रहने वाले और सभी को मिलाकर एक Positive Environment बनाने वाले लड़के काफी ज़्यादा पसंद होते हैं।

    ऐसा लड़का जो उनकी पसंद और ना पसन्द का ख्याल रखे:

    ज्यादातर Girls को उनकी पसंद या नापसंद (Likes & Dislikes) का ध्यान रखने वाला लड़का काफी ज़्यादा पसंद आ जाता हैं। जो भी लड़के अपनी Partner की छोटी-छोटी चीज़ों का ख़्याल रखते हैं, ऐसे लड़कों के साथ लड़कियों को अपनी आगे की Life Spend करने की काफी ज़्यादा चाह होती है। जैसे की लड़के का लड़की की Favourite Place पर मिलना, उनके Birthday का ध्यान रखना, छोटा ही सही मगर एक प्यारा सा Celebration करना, उनकी Care करना, ये सभी के सभी काफी अच्छे और बेहतरीन तरीके हैं, जिन्हें अपनाकर आप किसी भी लड़की के दिल तक आसानी से पहुंच सकते हो।

    लड़का अगर Self Dependent है:

    लड़कियों को ज्यादातर Self Dependent लड़के यानी की को दूसरों से ज़्यादा खुद पर ही Depend रहते हैं, जो उम्मीद करते हैं वो खुद से ही करते हैं कोई और उनका कुछ करके दे दें, ऐसी चाह न रखने वाले लड़के इन्हें काफी ज़्यादा पसंद आते हैं। पहले से ही दूसरों पर Dependent लड़कों के ऊपर लड़कियां अपने आप को Depend नहीं कर पाती। वैसे तो आज के Time में हर लड़की खुद भी Self Dependent होने के साथ उनका अपना Partner भी Self Dependent ही हो यही चाहती है, ताकि Future के अंदर दोनों ही अपनी Life आराम से बिता सकें।

    लड़की के बिना कहे भी उसके दिल की बात को समझने वाला:

    अक्सर कहा जाता है की जिन-जिन लोगों के बीच प्यार पाया जाता है, वे सभी बिना कुछ एक दूसरे से कहे ही एक दूसरे के दिल और मन की बाते आसानी के साथ समझ लेते हैं। लड़कियां चाहती हैं ये एक Quality उनके Partner के अंदर ज़रूर से होनी चाहिए। कभी-कभी ऐसा होता है की लड़कियां अपने दिल की बात को किसी और से कह नहीं पाती है। ऐसी Situation के अंदर वो ये चाहती होती हैं कि उनका Partner कोई ऐसा इंसान हो जिसे उनको अपनी बात कहने की कोई ज़रूरत ही न पड़े बल्की वो बिना जाहिर किए ही उनकी सभी बातों और Expectations को अच्छी तरह से समझ सके। फिर चाहे उनके मन में कुछ खरीदारी करने की चाह हो या फिर उनके चेहरे की Fake Smile के पीछे का दर्द हो, ऐसी सभी Conditions पर लड़कों को उनके कहने से पहले ही समझ में आ ही जाना चाहिए। ऐसे ही तरह की खासियत लड़कियां लड़को के अंदर खोजती हैं।

    अगर लड़का शर्मीले मिजाज़ का है:

    लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं?, इस सवाल के जवाब में आप थोड़े शर्माने को भी Add कर सकते हैं। जी बिल्कुल, शर्माने की फितरत ज़रूरी नही की सिर्फ लड़कियों की ही हो लड़को की Personality को भी ये काफी ज़्यादा चमका देती है, लड़का अगर थोड़ा शर्मीले Type का हो या थोड़ा चुपचाप रहकर मन ही मन मुस्कुराता हो तब भी ऐसे में वो काफी लड़कियों की Attention को Attract कर सकता है। बेफिजूल ही बोलते रहने वाले लड़कों से काफी बार लड़कियों पर Negative Impact भी पड़ जाता है। ऐसे में ख़ुद को थोड़ा Control में रखकर थोड़ा कम बोलने वाले लड़कों की Personality इससे काफी ज़्यादा प्रभावी बन जाती है। आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की जरूरत से ज्यादा शर्माना या चुप रहना भी आपके काम को बिगाड़ सकता है, क्योंकि ऐसे होता है की कई बार ऐसी Condition के अंदर लड़कियों को ऐसे लड़के घमंडी लगना शुरु हो जाते हैं। इसलिए आपके लिए आपका शर्मिला मिजाज़ हो लेकीन अगर वो Limit में हो तो आपके लिए वह ज़्यादा फायदेमंद है।

    पढ़ने-लिखने में ध्यान देने वाले:

    पढ़ने-लिखने से केवल एक अच्छी Job ही नही मिलती है, बल्कि ये सब लड़कियों की Attention को भी आपकी तरफ ज़्यादा Attract कर देती है। पढ़ाई में ध्यान देने वाले लड़के अक्सर लड़कियों को काफी ज़्यादा भाते हैं, और ऐसा इसीलिए होता है क्योंकि उनके पास लगभग हर चीज की Information और Knowledge रहती ही है। इसीलिए समझदार या Intelligent लड़के काफी बार लड़कियों को Impress करने में बाजी मार ही जाते हैं। इसलिए, आप भी खुद का ध्यान अब से पढ़ने-लिखने के अंदर लगाना शुरु कर दें, क्या मालूम आप जिस लड़की को मन ही मन पसंद करते हैं, वो आपकी पढ़ाई की Habit से ही Impress हो जाए। और आप दोनो आगे चल कर एक दूसरे के साथ Life का हर एक पल बिता सको।

    काफी Self Confidence वाला हो:

    जो भी Person अपनी Life के अंदर हर चीज़ के लिए खुद पर Trust रखता है, उस पर हमेशा दुनिया वाले भी Trust करते है। आप इस बात को Accept करे या ना करें, लेकीन आपके अंदर का Self Confidence एक तरह का Attraction पैदा करता है। एक Confident Person ज़रूरी नहीं की सिर्फ़ लड़कियों के लिए ही बल्की किसी के लिए भी Attraction बन सकता है। ऐसे में लड़कियों की भी ये इच्छा होती है की उनका जो भी आगे चल कर Life Partner बने वो एक काफी ज्यादा Self Confidence वाला Person हो, जिसके Confidence को देख कर वो तो क्या हर कोई बस दंग ही रह जाए। वैसे, आपको ध्यान देने की ज़रूरत है की आपके अंदर Self Confidence का होना तो एक काफी अच्छी बात है, लेकिन Over Confident होना आपके लिए ख़राब हो सकता है। इसलिए आपको Confidence और Over Confidence के बीच के Difference को समझना चाहिए और समझदारी से ही काम लेना चाहिए।

    लड़कों का Romantic होना भी काफी पसंद आता है:

    अक्सर लड़कियों को Romance और Romantic लड़के ये दोनों ही काफी ज़्यादा पसंद आते हैं। क्योंकी आखिर, प्यार या Love ही तो एक ऐसी चीज है, जो की एक लड़की अपने Partner से बिना किसी शर्त के और वो भी बिल्कुल Endless चाहती है। Romance के बिना Couples की जिंदगी बिल्कुल अधूरी से ही रह जाती है। ऐसी Situation में लड़कियां बेशक अपने Face से ये बिल्कुल पता नहीं लगने देती, लेकिन अगर कोई लड़का Time To Time उन्हें Surprises देता रहता हो, उसे Date पर ले जाने की Plannings करता हो तो ऐसे में उन्हें ये सब अंदर ही अंदर काफी ज़्यादा पसंद भी आने लग जाता है। अब हर शख्स को अपने Partner से कुछ न कुछ Expectations तो होती ही हैं, चाहें ही वो इसे सामने वाले के साथ में Share न करें। इसलिए आपको खुद को Romantic बनाना ही चाहिए, जिससे की आपका काम काफी हद तक खुद ब ख़ुद ही Easy होता चला जा सकता है।

    जो लड़का अपने Career को लेकर Serious हो:

    अक्सर ये बात कही जाती हैं की जो लड़का अपनी Life के अंदर Successful हो जाता है, तो उसको उसकी Life में अच्छी लड़कियों की कमी उसे कभी भी Feel नहीं होती है। और ये बात बिल्कुल सच भी है। लड़कों का Hard Working होना और अपने Career के लिए Seriousness के होने से लड़कियों को वे काफी ज़्यादा भा जाते है। अगर लड़का अपनी Life में Successful हो तो ऐसे में लड़की पूरे Proud के साथ अपने Parents को अपने Through पसंद किए हुए लड़के के बारे में खुल कर बता सकती है। ज्यादातर लड़कियों का ये मानना होता है कि जो भी लड़का अपने Future को लेकर Serious होगा, वही आगे बढ़कर अपने Future में अपने Partner और अपनी Family के Future को भी Safe & Secure बना सकता है।

    क्या करें की लड़की खुद आपको पसंद करे? | Kya Kare ki Ladki khud Aapko Pasand Kare

    लड़की के साथ अच्छी और मीठी बातें करें:

    अगर आप भी ये चाहते हैं की लड़की खुद आपको पसंद करे? तो ऐसे में आपको उस लड़की से हमेशा अच्छी और मीठी-मीठी बाते करनी शुरु करनी चाहिए, इससे होगा ये की उस लड़की को आपसे बात करने में काफी ज़्यादा अच्छा लगने लगेगा और वो अपने आप ही आपसे बात करने में Interest Show करेगी अगर आप चाहते हैं कि आप किसी भी लड़की का दिल जीत लेने में कामयाब हो जाएं तो उसके लिए आपको उसके साथ में ऐसी बातें करनी चाहिए जिनको सुनने के बाद उसको अच्छा लगे और आपकी बातों को वो काफी ज़्यादा पसंद करने लगे। लड़कियों को अपने साथ प्यारी और मीठी-मीठी बातें करने वाला लड़का बहुत ज़्यादा भाने लगता है आपको ऐसे बहुत सारे लड़के नज़र आ ही जायेंगे जो की दिखने में वैसे तो कुछ खास नहीं होते है लेकिन ऐसे लोग सिर्फ़ लड़कियों से प्यारी और मीठी-मीठी बाते ही करते हैं और ऐसा करके वे लड़के किसी भी लड़की के दिल में अपनी जगह बना लेते है तो आपको भी इस Point को अपने Mind में हमेशा रखना ही चाहिए।

    उसे काफी ज़्यादा Impress कर दें:

    देखो एक बात तो आप अपनें Mind में बैठा ही लो की बहुत ही कम ऐसा होता है की लड़कियां लड़को को खुद से आकर ये बोले की वो उन्हें पसंद करती हैं लेकिन अगर आप चाहें तो इस बात को Change भी कर सकते हैं अगर आप किसी लड़की को इतना ज्यादा Impress कर दें की वो अपनी Feelings को जाहिर किए बिना अपने आप को Control कर ही नहीं पायेंगे।

    आपको बस उस लड़की को आपके ऊपर पूरा फिदा कर देना होगा, और जिस वक्त वो लड़की आपके ऊपर पूरी तरह से फिदा हो जाए तब उस Time पर वो लड़की आपकी दीवानी होने लग जाएगी और फिर तब आप जैसे-जैसे उसे और ज्यादा Impress करते जाओगे तो ऐसे में उस लड़की को भी आपसे प्यार होना शुरु हो ही जायेगा और ऐसे में बहुत ज़्यादा Chances ये रहेंगे की लड़की खुद आकर के आपको Propose तक कर दे।

    ये भी हो सकता है की इसके लिए थोड़ा बहुत Time भी लग जाये लेकिन आपको इसके लिए कभी भी हिम्मत बिल्कुल नही हारनी है और न ही जल्दबाजी करनी है बस Continuously उस लड़की को आपको अपनी ओर Attract करने के लिए Try करते ही जाना है।

    लड़की की Respect करना शुरु करो:

    अगर आप ये चाहते हो की लड़की खुद आपको पसंद करे तो इसके लिए अब आपको जो काम करना है वो है उस लड़की के दिल को जीतने का। और लड़की के दिल को जीतने के लिए आपको उसकी Respect करनी शुरु करनी होगी

    क्योंकी लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत जल्दी ही भाने लग जाते है जो की उनकी दिल से Respect करे, आपको ध्यान में रखना होगा कि आप कभी भी उस लड़की की Disrespect न करें। अगर आप इस बात को ध्यान रखेंगे और उस लड़की की हमेशा Respect करेंगे तब आप देखेंगे की लड़की के दिल में आपके लिए कितनी ज़्यादा अच्छी Feeling Develop होना शुरु हो जाएगी। फिर चाहे आप जिस लड़की को पसंद करते हैं उसकी बात कर रहे हो या फिर किसी और लड़की की हर किसी के दिल में इससे आपके लिए एक अच्छी Image बन जाएगी क्योंकी Respect किसे नहीं पसंद होती, एक Well Educated शख्स को हर पल लड़कियों की Respect का ख्याल करना चाहिए और सिर्फ़ ख्याल ही नहीं बल्की उनकी Respect करनी भी चाहिए।

    लड़की के Family Members के साथ जुड़ें:

    ज्यादातर यही देखा जाता है कि जो लड़का लड़की के Friends और उसके Family Members के साथ Connected रहते हैं, ऐसे लड़कों से लड़कियां ज़्यादा जल्दी Close हो कर, मन ही मन उन्हें पसंद भी करने लग जाती है। और ऐसे में लड़की के खुद से आपको Purpose करने के Chances भी बढ़ जाते है।

    इसीलिए अगर आप भी यही चाहते हैं कि आपको लड़की को खुद से अपने दिल की बात न कहनी पड़े बल्की लड़की खुद से ही आपको पसंद करने लगे, तो इसके लिए आपको उसके Family Members से जुड़े रहना होगा और जब-जब लड़की के घर वाले आपको मिलने के लिए, या किसी और Reason से मिलने बुलाएं तो ऐसे में आप ज़रूर से जाएं, और उनके साथ बैठ कर अच्छी-अच्छी बातें करे जिससे उनके दिल में भी आप एक ख़ास जगह बना सकें।

    कुछ Time में उससे थोड़ी दूरी भी बनाया करें:

    अक्सर हमें ये देखने को मिलता है की जब कभी एक लड़का और एक लड़की एक साथ होते हैं तो लोग उन्हें देखकर यही ज्यादातर सोचते हैं कि ये दोनों Couple होंगे। लेकिन असलीयत में वो दोनों बस एक साथ होते हैं, क्योंकी न तो कभी लड़की ने ऐसा कुछ बोला होता है कि वो उस लड़के को पसंद करती है और ना ही Same बात लड़के ने कभी लड़की से कही होती है।

    इसीलिए अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही ज्यादातर होता आता है तो ऐसी Situation से बाहर निकलने के लिए आपको उस लड़की से Daily मुलाकात करने या Daily Help करने के बजाय कभी-कभी थोड़ी दूरी बनाना शुरु कर दो और ऐसे ही थोड़े दिनों के लिए Suddenly उससे मिलना-जुलना भी बंद कर दो। ऐसे में होगा ये की लड़की को आपकी कमी महसूस होने लगेगी और जब ऐसा होगा तब वह आपसे ज़रूर मिलने के लिए इच्छुक होगी और आपसे अपने दिल की बात कहने की चाह भी रखेगी।

    अपने मन की बातों को उससे Share करें:

    ज्यादातर Situations में ये होने के Chances ज़्यादा होते है कि अक्सर काफी सारी लड़कियों को यह मालूम ही नहीं चल पाता है कि वो किसी लड़के को पसंद भी करती है। फिर ऐसे में तो वो खुद से आपको आकर कहे की वो आपको पसंद करती हैं, ये तो Possible नही है न

    इसीलिए अगर आप भी ये चाहते हैं कि लड़की खुद आपको पसंद करे तो इसके लिए सबसे ज्यादा Important ये है कि आप उस लड़की के साथ अकेले में मिलें और उससे इस बारे में बात करें, उसके साथ अपने दिल की बातों को Share करना शुरु करें। ऐसे में जब आप उसे अपने आप बताना शुरु करेंगे की वो आपकी Life में क्या अहमियत रखती है तो इस Condition के अंदर इसके Chances काफी High हैं की वो भी फिर धीरे-धीरे आपको पसंद करने लग जाएगी या अगर पहले से ही आपको Like करती होगी तो बेशक वो भी बिना किसी देरी के आपको अपने भी दिल की बात बता ही देगी। और हकीकत में लड़की आपको खुद ही पसंद करना शुरु कर दे उसके लिए ये सबसे Best तरीका है।

    निष्कर्ष (Conclusion):

    आज के इस Article लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं? यानी What Type Of Boys Does Girls Like in Hindi, Ladki Ko Impress Kaise Kare के अंदर हम सभी ने ये समझा की आख़िर एक लड़की कैसे लड़के को अपना Partner बनाने की चाह रखती है, और साथ ही हमने ये भी जाना की अगर कोई ये चाहता है की लड़की खुद आपको पसंद कैसे करे? तो इसके लिए भी कुछ Points मैंने आपको इस Article में बताएं हैं जो आपके काफी ज्यादा काम में आएंगे, और उम्मीद करता हूं की इस Article को पढ़ने के बाद आपके मन को Ladkiyon Ko Kis Tarah Ke Ladke Pasand Aate Hain – HINDI के बारे में सभी सवाल मिल ही गए होंगे, अगर फिर भी आपके मन में कोई सवाल है तो उसे भी आप मुझसे Comment करके ज़रूर पूछ सकते हैं।

    इसे पढ़े: जिंदगी को बदल देने वाली आदतें
    इसे पढ़े: रिजेक्ट होने के बाद क्या करना चाहिए?
    इसे पढ़े: Boys Attitude Status In Hindi
    इसे पढ़े: ज्यादा सोचना कैसे बंद करे?

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.