Best Romantic Places To Visit in Goa For Couples in Hindi

Best Most Romantic Places To Visit in Goa For Couples in Hindi

क्या आप भी एक Couple हैं और Goa me Couples ke liye achi jagah (Best Places To Visit in Goa For Couples in Hindi) की तलाश कर रहें हैं? तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर आएं हैं, देखिए गोवा को भारत का एक Famous Tourist Place माना जाता है, जहां घूमने जाना लगभग हर कपल का सपना होता है। जहां पर आप सभी ही अपने पति-पत्नी या Girlfriend और Boyfriend के साथ रोमांटिक और Quality टाइम बिता सकते हैं। अगर आप अपनी प्रेमिका या प्रेमी के साथ रोमांटिक वक्त बिताना चाहते हैं और गोवा की Nightlife का पूरा आनंद लेना चाहते हैं तो निश्चित रूप से आपके लिए गोवा से बेहतर और कोई भी जगह नहीं है।

इसीलिए आज के इस Article (Best Places To Visit in Goa For Couples in Hindi) कपल्स के घूमने के लिए गोवा की Top 30 खूबसूरत जगह के अंदर मैं आप सभी को Best places to visit in goa for couples के बारे में बताने वाला हूं जो की कपल्स के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है।

वैसे मैं आपको बता दूं की Couples के घूमने, अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक समय बिताने और Nightlife का आनंद लेने के लिए गोवा में एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगह मौजूद हैं। यहां की Famous और बेहद खूबसूरत जगहों पर जाने से लेकर गोवा में Nightlife का आनंद लेने तक, कई तरह के दूसरे आकर्षण भी हैं जिन्हें आपको अपनी Life में एक बार तो अपने साथी के साथ ज़रूर से देखना ही चाहिए।

तो वो गोवा में Couples के लिए कौन सी बेहतरीन जगह हैं? जिन्हें आपको बिल्कुल भी Miss नही करना चाहिए, आइए एक-एक करके उन सभी जगहों के बारे में अच्छे से जान लेते हैं, Best Places To Visit in Goa For Couples in Hindi

Goa me Couples ke liye Ghumne ki Romantic Jagah | Best Places To Visit in Goa For Couples in Hindi

Best Places To Visit in Goa For Couples
Best Places To Visit in Goa For Couples

Waterfront Terrace और Bar: The Marriot

सबसे शानदार दृश्य के साथ, आप गोवा में The Marriot पर जा सकते हैं। जहां आपको समुद्र के किनारे बैठने का भव्य आनंद मिलेगा, जहां पर एक विशाल महासागर और आकाश आपके सामने खुला होगा, यह सचमुच बेहद हैरान कर देने वाला और काफी ज़्यादा शानदार हो सकता है, अगर आप एक Couple हैं और गोवा में घूमने का Plan बना रहें हैं तो इस खूबसूरत सी रोमांटिक जगह पर जरूर से आएं।

Bogmalo Beach

Bogmalo Beach अपने गुलजार तटों और शाम के समय अपनी आकर्षक शांति के लिए जाना जाता है। यह जगह Couples के लिए गोवा में घूमने की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक है। यह उन लोगों द्वारा पसंद किया जाता है जो अपने Partners के साथ Beaches की झोंपड़ियों का पता लगाने की योजना बनाते हैं, या एक साथ Water Sports में शामिल होना बेहद ही पसंद करते हैं।

Ashwem Beach

अगर आप उत्तरी गोवा के शांत दृश्यों के बीच रहना चाहते हैं तो Ashwem Beach वह जगह है जहां आपको रुकना ज़रूर से चाहिए। पणज के उत्तरी भाग में स्थित ये समुद्र तट चापोरा नदी के किनारे से तेरेखोल नदी तक फैला हुआ है। आप यहां पर अपने Partner के साथ में आएं और खूब मजे करें। इस जगह पर आप कई नारियल के पेड़, हरी-भरी हरियाली देखेंगे जो वास्तव में जोड़ों के लिए गोवा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

Bamanbudo Waterfalls

हैरान कर देने वाले दृश्यों के साथ एक भव्य झरना, Bamanbudo Falls गोवा के सबसे मंत्रमुग्ध कर देने वाले झरनों में से एक है। जो की झागदार पानी और हरी-भरी ढलानों से लुढ़कता है, जबकि पक्षियों के चहकने की धुन के साथ जगह की शांति और आकर्षण को बढ़ाती है और ढेर सारी मौज के लिए रोमांटिक जोड़ियों को भी काफी लुभाती है।

Dudhsagar Waterfalls

Dudhsagar भारत का पाँचवाँ सबसे बड़ा WaterFall है और जहां का चार स्तरों में बहते झागदार पानी का नजारा सभी को मंत्रमुग्ध कर देता है। अपने जीवन साथी के साथ इस विशाल और Amazing Waterfall  को देखना न केवल एक जोश से भर देने वाला दृश्य है, बल्कि हरे-भरे जंगलों के माध्यम से गोवा से झरने तक 60 किमी की Nature Drive भी उतनी ही आकर्षक और सम्मोहक है।

Velsao Beach

गोवा के दक्षिणी तट पर बसा वेलसाओ बीच एक शांत और खूबसूरत बीच है। घने नारियल के पेड़ों से घिरा यह समुद्र तट अपने शांत वातावरण के लिए जाना जाता है। इस समुद्र तट के किनारे फैली खूबसूरत लंबी सफेद रेत आपके आराम करने, चलने और धूप सेंकने के लिए एकदम सही जगह है। यह खूबसूरत समुद्र तट Sunrise और Sunset का शानदार Scene आप सभी के आगे प्रस्तुत करता है, इसलिए पर्यटक इसे सुबह और शाम के समय में आकर के देख सकते हैं।

Sinquerim Beach Goa

गोवा की राजधानी पणजी से लगभग 14 कि.मी की दूरी पर बसा ये Sinquerim Beach एक अद्भुत समुद्र तट है। भीड़-भाड़ वाले इलाके में होने के बावजूद यह बीच बेहद शांत है और Couples के लिए गोवा की सबसे Best जगहों में से एक है। Sinquerim Beach पर हर वक्त देश-विदेश के पर्यटक आते हैं, इस खूबसूरत समुद्र तट पर की जाने वाली अलग-अलग गतिविधियों के साथ-साथ Water Sports का भी आनंद लिया जा सकता है।

Candolim Beach

कैंडोलिम बीच उत्तरी गोवा में स्थित है। ये जगह एक Famous Tourist Place in Goa For Couples है। यह गोवा के दूसरे समुद्र तटों की तुलना में कम भीड़-भाड़ वाला और बहुत ही शांत समुद्र तट है। गोवा के सबसे लंबे समुद्र तटों में से एक, कैंडोलिम बीच, गोवा की राजधानी पंजिम से लगभग 15 किलोमीटर की दूरी पर बसा है। जहां पर आप सब को काफी ज्यादा शांति भी देखने को मिलती है।

Betul Beach

बैतूल बीच एक बहुत चौड़ा और धारीदार समुद्र तट है जो बेहद शांत और आरामदायक जगह है। मोबोर बीच के बगल में स्थित बैतूल बीच पर्यटकों की सबसे पसंदीदा जगह है। ‘लीला’, ‘ताज’ और ‘हॉलिडे’ जैसी Star Buildings से घिरा गोवा का बैतूल बीच बेहतरीन Sea food के लिए मशहूर है। बैतूल बीच का पानी बहुत साफ है और ये तैराकी के लिए भी सबसे अच्छा बीच है।

Butterfly Beach

पालोलेम के उत्तर में दो पहाड़ियों के बीच स्थित, Butterfly Beach Couples के लिए गोवा में घूमने के लिए सबसे रोमांटिक जगहों में से एक है। यह गोवा में सबसे कम लोकप्रिय समुद्र तटों में से एक है जो मुख्य रूप से विदेशी और सुंदर-सुंदर तितलियों के लिए जाना जाता है। इस जगह तक जानें के लिए कोई सड़क मौजूद नहीं है और घने जंगलों के माध्यम से ट्रेक करते हुए आपको इसके अंदर जाना होता है। आप भी अपने साथी के साथ इस जगह पर आएं और इस जगह का खूब लुत्फ उठाएं।

Harvalem Waterfalls

अरवलम गुफाओं के पास स्थित, Harvalem Falls आनंद और हैरान कर देने वाला Scene दिखाता है। हरे-भरे जंगलों के बीच बसा  Harvalem Falls अपने जीवन साथी के साथ बिताने के लिए कुछ खास एकांत समय के लिए काफी अच्छा है। आप यहां के प्रसिद्ध रुद्रेश्वर मंदिर भी जा सकते हैं और अपने आनंदमय वैवाहिक जीवन के लिए प्रार्थना भी कर सकते हैं। आखिरकार, अपने साथी के साथ इस जगह के चारों ओर की Blessed Vibes में खो जाना किसी अच्छी तरह से बिताए गए समय से कम नहीं हो सकता है।

Anjediva Island

Couples के लिए गोवा में घूमने के लिए सबसे कम लोगों को पता Islands में से एक ये Anjediva Island भी है। अंजेदिवा जो की अंजदीप के रूप में जाना जाता है, यह 5 द्वीपों का एक समूह है, यानी की अंजदिवा, कुर्नागल, मुदलिंगुड, देवगढ़ और देवरागढ़। फ़िरोज़ा नीले अरब सागर से घिरा यह द्वीप गोवा और कर्नाटक की सीमा पर बसा हुआ है और सदियों पुराने अंजदिवा किले के लिए काफी मशहूर है।

Grand Island

रोमांचकारी रोमांच में प्यार पाने वाले जोड़ों के लिए, ग्रैंड आइलैंड निश्चित रूप से लीग में गोवा की सबसे रोमांटिक जगह है। स्कूबा डाइविंग साइट के रूप में प्रसिद्ध, इस सुरम्य द्वीप तक केवल 20-40 मिनट की नौका सवारी द्वारा पहुंचा जा सकता है। ये जगह सुगंधित मसाला बागानों और Dolphin Spotting Points से भरपूर है।

Charao Island

अगर आप गोवा में अपने हनीमून पर हैं, तो मंडोवी नदी पर बसा सुंदर और मंत्रमुग्ध करने वाले चराओ द्वीप को देखने से बिल्कुल न चूकें। सदाबहार मैंग्रोव वनस्पति से घिरा यह द्वीप Salim Ali Bird Sanctuary का एक हिस्सा है जिसमें की सुंदर और दुर्लभ पक्षी प्रजातियां मौजूद हैं।

हालांकि दिसंबर का महीना पक्षियों को देखने के लिए एकदम सही महीना है, लेकिन इस द्वीप पर साल भर जाया जा सकता है। खासतौर पर उन Couples के लिए जो बीच फन और थ्रिल को काफी पसंद करते हैं। यह द्वीप गोवा में Couples के चिल करने, रोमांटिक जंगलों की सैर करना, Birds का आनंद लेने के लिए काफी लोगों से छिपी हुई जगहों में से एक है।

Thalassa

थलासा का मतलब ग्रीक में समुद्र का होना है और अपने नाम की तरह ही ये वागाटोर, गोवा में एक शानदार हैरान करने वाला एक शानदार बढ़िया खाने-पीने का Restaurant है। गोवा में Top Rated रोमांटिक डिनर वाली जगहों में से एक के रूप में, थलासा एक बेहद शांत जगह है जहां का समुद्र, शानदार लाइव संगीत, Open Air Lounge और सबसे खास ग्रीक Dishes आपको इस जगह में खो जानें को ही मजबूर कर देगी।

Fort Tiracol

Terekhol Fort के रूप में Famous यह किला तिराकोल नदी के मुहाने के पास बसा हुआ है और Querim से नांव की मदद से यहां तक आसानी से पहुँचा जा सकता है। आप जैसे Couples के लिए एक Luxury Life और शांति का आनंद लेने के लिए इस किले को काफी भव्य विरासत होटल में बदल दिया गया है। जिसके Backyard में एक पुराने चर्च और अरब सागर के नज़ारों के साथ, ये जगह Romantic Restaurant in Goa में से एक है, जो उस आदर्श सपने की तरह हैं जिसे पूरा करने के लिए आप सभी सालों से तम्मन्ना रख रहें थे।

Tuscany Gardens

अगर आप भी अपने Partner के साथ में एक रोमांटिक डिनर डेट की Planning कर रहे हैं तो, मैं आपको बता दूं की Tuscany Gardens को आपको जरूर से Shortlist करना चाहिए। इस स्वर्ग जैसे Restaurant में अपने साथी को रात के खाने के लिए ले जाते वक्त आप उसे अपने साथ परम रोमांस में भिगो सकते हैं, मेरी ओर से आपको सुझाव यही रहेगा कि परेशानी से बचने के लिए आप पहले से इस जगह पर अपने लिए दो टेबल बुक कर लें। और उसके बाद इस जगह का मजे से लुत्फ उठाइए।

Chapora Fort

चापोरा किला गोवा के सबसे प्रमुख आकर्षणों में से एक है। यह मापुसा से लगभग 10 कि.मी दूर है और उन Couples के लिए एक लोकप्रिय जगह है जो इस तट के पास कुछ शांति भरा वक्त बिताना चाहते हैं। ये किला बॉलीवुड के प्रशंसकों के बीच भी काफी Famous है क्योंकि यह वह जगह है जहां 2001 में Release हुई हिट फिल्म दिल चाहता है की शूटिंग की गई थी। आप अपने Partner के साथ इस जगह पर ज़रूर से घूमने के लिए आएं और साथ में एक हसीन पल बिता कर जाएं।

Down The Road

ये जगह जिसे की एक लोकप्रिय Riverfront Resto Pub माना जाता है, गोवा के पणजी में युवाओं और हनीमून पर आएं जोड़ों को बेहद पसंद आएगा। इसके अंदर Ground Floor पर एक पब और एक Dance Floor है और पहली मंजिल पर एक Restaurant है। यहां पर आने वाले सभी Couples यहां के Karaoke Bar में लाइव संगीत का आनंद ले सकते हैं और तरह – तरह की Beats पर अपना नाचना भी कर सकते हैं, इन सबके अलावा आप लोग यहां की बेहतरीन Dishes को Try करके भी मज़ा ले सकते हैं।

Fontainhas

आप वैसे तो कई बार गोवा गए ही होंगे लेकिन जब आप अपने पार्टनर के साथ इस जगह पर जानें का सोच रहें हैं तो ये आपके लिए एक मौका है कि आप पंजिम की इस रंगीन जगह का लुत्फ उठा सकते हैं Fontainhas एक बेहद पुरानी और काफी खुबसूरत जगह है जहां आप अपने साथी के हाथो में हाथ को डाल कर टहल सकते हैं। इस जगह का आकर्षण इसे आपको अपने Social Media तक पर Post करने के लिए मजबूर कर देगा और सच में ये जगह Newly Married Couples के लिए भी गोवा की एक आदर्श जगह है।

Cafe Bodega

अपने साथी के साथ एक अच्छी Date का आनंद लेने के लिए गोवा में एक और बढ़िया जगह Cafe Bodega है जो एक शांत और काफी Peaceful माहौल के साथ आपका स्वागत करेगी। यहां का खुला हुआ Outdoor और मज़ेदार संगीत आपकी Date को एक बेहद यादगार लम्हें में बदल देगा इसके साथ ही साथ आपको यहां तरह-तरह की Unique Dishes भी मिल जाएंगी ताकि आप एक-दूसरे से बात करने के साथ-साथ अपना खाना-पीना भी कर सकें। उनके पूरे दिन के नाश्ते के मेनू का अच्छे से आनंद लें और खूब Enjoy करें।

Baga Beach

Couples के लिए गोवा में घूमने की सभी जगहों में से, बागा बीच वह जगह है जहाँ आपको समुद्री गतिविधियों, Dolphin Spotting या यहां तक ​​कि Islands का आनंद लेने के लिए अपने जीवनसाथी के साथ जरूर से जाना चाहिए। Sunset के बाद, यहां की प्रसिद्ध टिटोस लेन, जिसे गोवा के पार्टी-मंदिर के रूप में भी जाना जाता है, वह जगह है जहां ज़िंदगी का जश्न मनाने के लिए उत्साही भरी भीड़ उमड़ पड़ती है। अगर आप पार्टी करना चाहते हैं, तो ब्रिटो, टीटो और कैफे मैम्बो जैसे दशकों पुराने क्लबों को हिट करें और अपने Partner के साथ यहां आकर खूब सारा रॉक करें।

Calangute

समुद्र तटों की रानी कहे जाने वाला कैलंगुट एक लुभावनी सफेद रेत वाला समुद्र तट है। एक Best Nightlife, हलचल भरी सड़के और बाजार, व धूप सेंकने वाली जगहों के साथ, कैलंगुट गोवा में हनीमून पर आए जोड़ों के लिए घूमने की सबसे अच्छी जगह है। यहां पर आपको भेजने का मेरा एक कारण ये भी है की कलंगुट पूरे गोवा में कुछ बेहतरीन स्ट्रीट फूड का दावा करता है। जिनका भी लुत्फ आप ज़रूर से उठा सकते हैं।

Colva

लहराते ताड़ के पेड़ों और Crystal साफ पानी के साथ यह शानदार सफेद रेत समुद्र तट गोवा में हनीमून पर आए जोड़ों के लिए एक साथ कुछ प्यारे और खास वक्त का आनंद लेने के लिए एक आदर्श जगह है – समुद्र तट की छतरियां, सनबेड, और झोंपड़ी यहां आए पर्यटकों को उनके लिए काफी Privacy भी प्रदान करते हैं। अगर आप यहां आकर थोड़ी Privacy चाहते हैं तो ये जगह आपको वो भी ज़रूर से देगी।

Palolem

पालोलेम बीच पर Scuba Trip, डॉल्फ़िन स्पॉटिंग और शानदार Sunset के Scene आपके हनीमून को और भी ज़्यादा मज़ेदार बना सकते हैं यहां समुद्र तट की पर मौजूद झोपड़ियां आपके रात बिताने के लिए एकदम सही हैं – रात में शांत पानी में आप अपने Partner के साथ यहां Swimming भी कर सकते हैं। अगर आप एक अलग ही तरह की पार्टी की तलाश कर रहे हैं, तो यहां की Silent Nights देखें अपने Headphones को लगाएं और इस खास Silent Dance Party में अपने खुद के संगीत का मज़ा लें।

Dona Paula Jetty

Dona Paula Jetty को ‘प्रेमियों का स्वर्ग’ कहा जाता है, जो पंजिम से मीरामार तक समुद्र तट के बेजोड़ दृश्य प्रदान करता है। मोरमुगाओ के नज़ारों वाले एक चट्टानी बंदरगाह पर बसा जेट्टी एक पैदल रास्ते पर समुद्र तक फैली हुई जगह है जो एक रोमांटिक शाम के लिए अलग ही Tone Set करती है, जिससे यह गोवा में हनीमून पर आए Couples के लिए एक जरूरी जगह बन जाती है।

Divar Island

अगर आप वक्त से जल्दी वापस जाने के मूड में हैं, तो Divar Island पर जाएँ – यह आकर्षक द्वीप एक अलग ही तरह की जन्नत है जो एक Traditional Goa के गाँव के तत्वों को बरकरार रखता है। यहां पर पुराने गोवा से केवल नौका द्वारा पहुँचा जा सकता है, यह पुर्तगाली-प्रेरित द्वीप धान के खेतों और पुराने चर्चों से भरा हुआ है। गांव के इलाकों और Sunset के भव्य दृश्यों के साथ, इस द्वीप पर जाना आपके लिए गोवा के मुख्य भूमि की तेज भीड़ से बचने के लिए बेहद जरूरी है, खास तौर से गोवा में हनीमून मनाने वाले जोड़ों के बीच ये जगह तो काफी Popular है।

Cantare

कैंटारे, गोवा में छिपे हुए रत्नों में से एक है। यह उन जोड़ों के लिए गोवा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है, जो संगीत प्रेमी हैं और जैज़ संगीत, स्वादिष्ट खाना-पीना और अद्भुत प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं। यहाँ पर आप जिन लोकप्रिय Dishes का आनंद ले सकते हैं, वे अंतरराष्ट्रीय और यूरोपीय हैं। यहां पर सबसे अच्छी जगह पकड़ने के लिए आपको जल्दी पहुंचना होगा फिर आप अपने साथी के साथ यहां Quality Time बिता सकते हैं।

Riverside, The Leela

The Leela, Riverside गोवा के सबसे Romantic Restaurant में से एक है जहां आप अपने साथी को डेट पर ले जा सकते हैं। यहां आकर के ऐसा लगता है जैसे की आप सातवे आसमान पर पहुंच गए हैं। इस जगह के हवादार खिंचाव और अद्भुत माहौल का आनंद लें। जहां तक ​​खान-पान की बात है तो उसमें भी आपको कई तरह के Options मिल ही जाएंगे।

Kakolem Beach

Kakolem Beach गोवा में Cabo de Rama Beach से करीब 7 किलोमीटर की दूरी पर बसा हुआ है। ये एक बेहद लंबा और छायादार Coconut के पेड़ों से घिरा हुआ एक बेहद बेहतरीन समुद्र तट है जो यहाँ आने वाले हर जोड़े के लिए यहां की Natural Beauty और शांत वातावरण की पेशकश करता है। अक्सर आम लोगों के साथ-साथ यहां Honeymoon पर आने वाले Couples भी यहां अकेले में वक्त बिताने के लिए इस सुन्दर जगह पर ज़रूर से घूमने के लिए आते हैं।

Pequeno Island

शानदार हरे-भरे वातावरण और बेहद खूबसूरत चट्टानी समुद्र तट के साथ Pecueno Island Couples और अपने Girlfriend या Boyfriend के साथ गोवा में घूमने के लिए की सबसे अच्छी जगहों में से एक है। ये बीच Vasco Da Gama की बैना बीच से सिर्फ एक कि.मी के ही Distance पर बसी है, जहाँ पर आप नांव पर सवार होकर के आसानी से पहुंच सकते है। यहां पर आप आएं और अपने Partner के साथ ढेर सारा मज़ा करें।

निष्कर्ष (Conclusion)

आज के इस Article – कपल्स के घूमने के लिए गोवा की Top 30 खूबसूरत जगह (Best Places To Visit in Goa For Couples in Hindi) के अंदर मैंने आज आपको Goa mein ghumne ki romantic jagah के बारे में बताया है जिसके अंदर मैंने आप सभी को 30 ऐसी बेहतरीन और खूबसूरत जगहों के बारे में बताया है की अगर आप भी अपने Partner के साथ में गोवा घूमने जानें का Plan बना रहें हैं तो हमारी इस लिस्ट को एक बार जरुर से देख लें, क्योंकि इसमें बताई गई एक-एक जगह आपकी इस गोवा की Trip को काफी ज़्यादा Memorable और हसीन बना सकती हैं। Best Most Romantic Places To Visit in Goa For Couples in Hindi, Best Places To Stay in Goa For Couples, Goa me Couples Ke Liye Achi Jagah, Best Places To Visit in Goa For Couples in Hindi

इसे पढ़े: Best Places To Visit in Goa in Hindi
इसे पढ़े: भारत में गर्मियों में घूमने की अच्छी जगहें
इसे पढ़े: Best Lines For Love in Hindi
इसे पढ़े: Best Attitude Captions For Boys
इसे पढ़े: Attitude Status For Girl

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top