Skip to content

Best Bollywood Horror Movies List | बॉलीवुड की सबसे डरावनी मूवीज

    Top 25 Bollywood Horror movies in hindi | बॉलीवुड की 25 सबसे डरावनी मूवीज Best Bollywood Horror Movies List – हर युवा के लिए, अपने अपनें दोस्तों या अपनें घरवालों के साथ मूवी नाइट करना अब तक का सबसे ज़्यादा बार बनाया गया प्लान है। और इस बात को ज़्यादा बताने की ज़रूरत नहीं है कि जब आप और आपके दोस्त रात में फ़िल्म देखने का प्लान करते हैं, तो Horror Genre सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसीलिए बॉलीवुड की  सबसे डरावनी मूवीज, Bollywood ki Sabse Darawni Horror Movie, या बॉलीवुड की भूतिया फिल्में कौन सी हैं जैसे सवाल हम अक्सर सोचा करते हैं। हर कोई कहता है की आज रात को तो हम सभी बॉलीवुड की सबसे डरावनी हॉरर फिल्म ही देखेंगे क्योंकी हम सभी को उस डरावनी फ़िल्म के डर में अपने शरीर को कर्ल करने का मज़ा लेना और अचानक से फिल्म देखते हुए चिल्लाते हुए हवा में कूदना खूब भाता है। लेकिन वैसे भी ये बात सभी पर लागू नहीं होती। कुछ लोग जिनका दिल बिल्कुल एक खरगोश के दिल की तरह होता हैं, क्योंकी एक हॉरर फिल्म के साथ आने वाले सदमे और उसके बाद के प्रभावों को वे नहीं झेल सकते। तो इसीलिए कहीं ना कही ज़्यादा दोस्तों के साथ बॉलीवुड की भूतिया फिल्मों को या Bollywood ki Sabse Darawni Horror Movie को देखने से डर कम हो जाता है और वो पल उन सभी के लिए और भी सुखद बन जाता है। और वैसे भी हॉरर फिल्म देखते हुए अक्सर चीखना और अचानक अजीब सी चीजें करना किसे पसंद नहीं है?

    इसीलिए आज के इस Article – Top 25 Bollywood Horror Movies in Hindi के अंदर हम सब बॉलीवुड की 25 सबसे डरावनी मूवीज के बारे में जानने वाले हैं जो की आप सभी को खौफ़नाक ढंग से डरा सकती हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं, बॉलीवुड ने हमें Horror Genre में बहुत सारी अच्छी फिल्में प्रदान की हैं, जिनमें से कुछ देखने वालों के लिए जरूरी भी हैं। जबकि कुछ पूरी तरह काल्पनिक हैं और दूसरी कुछ सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं, यहाँ कहानियों की एक अच्छी खासी Variety है जिसमें से आप कोई भी चुन सकते हैं और उसका मज़ा ले सकते हैं। तो चलिए बिना किसी और देरी के ये भयानक यात्रा शुरू करते हैं!

    और जानते हैं बॉलीवुड की सबसे डरावनी Horror Movies के बारे में जो आपको पूरी तरह से हिला कर रख देंगी,

    Top 25 Bollywood Horror Movies in Hindi | बॉलीवुड की सबसे डरावनी मूवीज

    Best Bollywood Horror Movies List
    Best Bollywood Horror Movies List

    Raaz (2002):

    विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित (Directed) ये Bollywood की Horror Movie, बिपाशा बसु और डिनो मोरिया को मुख्य भूमिकाओं में कास्ट करना राज ‘Raaz Series’ की पहली फिल्म है। यह हॉरर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी सफलता थी और जिसमें की बिपाशा बसु के प्रदर्शन की काफी सराहना भी की गई थी। असली कहानी तब शुरू होती है जब एक धनराज दंपति (Couple) छुट्टी मनाने ऊटी जाते हैं और अपनी वैवाहिक समस्याओं को खत्म करना चाहते हैं। अब, वे कैसे एक Paranormal जाल में फंस जाते हैं और इससे कैसे छुटकारा पाते हैं, अब ये सब कुछ जानने के लिए आपको फिल्म देखने की जरूरत है।

    Ragini MMS (2011):

    उदय और रागिनी शहर से दूर एक सुनसान इलाके में एक सुनसान घर का आनंद लेने के लिए जाते हैं, लेकिन अनजाने में खुद को उसी घर में हत्या कर दी गई एक महिला की आत्मा से Haunted घर में फंस जाते हैं। हैरान कर देने वाले रुप से बनाई और अभिनय की गई, यह बॉलीवुड हॉरर फिल्म आपको खूब पसंद आएगी।

    Bhoot (2003):

    राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित इस बॉलीवुड की भूतिया फिल्म में अजय देवगन और उर्मिला मातोंडकर ने मुख्य भूमिकाओं में अभिनय (Acting) किया,  साल 2003 में रिलीज़ हुई और बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। संवेदनशील कहानी वाली हॉरर फिल्म यह फिल्म आपको डराने के साथ-साथ भूत के लिए दुखी भी करने वाली है।

    Bulbul- Netflix (2020):

    अन्विता दत्त द्वारा लिखी और निर्देशित (Direct) की गई, Bulbul को भारतीय हॉरर फिल्मों के मुख्य क्षेत्र में ताजा Material का झटका माना जा सकता है। तृप्ति डिमरी, अविनाश तिवारी, पाओली डैम, राहुल बोस और परमब्रत चट्टोपाध्याय की मुख्य भूमिकाओं वाली, Bulbul की एक सच्ची कहानी है जो अपने दर्शकों को आकर्षित करने में कभी भी Fail नहीं होगी। यह बॉलीवुड हॉरर फिल्म इस सूची में मौजूद सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है।

    Raat (1992):

    राम गोपाल वर्मा द्वारा लिखी और निर्देशित ये फिल्म Raat एक दो भाषा वाली हिंदी-तेलगु फिल्म है। यह Cult Classic बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ Horror Movies में से एक है, क्योंकि यह तब बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी और अब भी देखने लायक है। इस हॉरर फिल्म की कहानी नायिका के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके अंदर एक बिल्ली की आत्मा होती है।

    Darna Mana Hai (2003):

    एक बेहद बड़ी स्टार कास्ट के साथ एक Cult Classic फिल्म, Darna Mana Hai एक बॉलीवुड की सबसे डरावनी फ़िल्मों में से एक है जिसमें छह अलग-अलग छोटी कहानियां हैं। यह हॉरर फिल्म निश्चित रूप से आप सब के देखने लायक है।

    Ek Thi Dayan (2013):

    कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित (Directed), Ek Thi Dayan बॉक्स ऑफिस पर एक मध्यम हिट थी। लेकिन बॉलीवुड की इस डरावनी फिल्म की कहानी बहुत ही आकर्षक है और बहुत ही असली लगती है। फिल्म में इमरान हाशमी, हुमा कुरैशी, कल्कि कोचलिन और कोंकणा सेन शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। ये फिल्म एक डायन (चुड़ैल) के बारे में है जो अपनी जवानी और शक्तियों को बनाए रखने के लिए ख़ास इंसानों का बलिदान करती है।

    13B – Fear Has A New Address (2009):

    इस फिल्म में आर. माधवन और नीतू चंद्रा मुख्य भूमिका में हैं। बॉलीवुड की यह Horror Movie 2009 में सुपरहिट रही थी और अभी भी उन हॉरर फिल्मों में से एक है जो आपको अपने घर में अकेले रहने पर हर चीज से डरा देगी।

    Horror Story (2013):

    ये फ़िल्म Horror Story आयुष रैना द्वारा निर्देशित एक बॉलीवुड हॉरर फिल्म है, जिसमें रवीश देसाई, हसन जैदी, करण कुंद्रा और कुछ दूसरे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। बॉलीवुड की यह हॉरर फिल्म सात युवाओं के बारे में है जो एक भूतिया होटल में रात बिताते हैं। आप सभी इस फिल्म को देखें और इससे आपने अंदर के डर को बाहर आने दें।

    Pizza (2014):

    अक्षय ओबेरॉय, पार्वती ओमानकुट्टन और दीपानिता शर्मा द्वारा अभिनीत (Acting) की गई बॉलीवुड हॉरर फिल्म Pizza, जो की अक्षय अक्किनेनी द्वारा निर्देशित 2014 में रिलीज़ हुई थी। यह हॉरर फिल्म उन बॉलीवुड फिल्मों में से एक है जिसे आप देखना कभी नहीं भूल सकते।

    Tumbbad (2018):

    मुख्य भूमिका में सोहम शाह द्वारा अभिनीत, इस बॉलीवुड हॉरर फिल्म की Story उसके इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक राक्षस से तुम्बाड गाँव में एक छिपे हुए खजाने की खोज करता है। इस फिल्म को 8.3 IMDb रेटिंग मिली है। इसे अपने लिए देखें और फिल्म में छिपे रोमांच और डर को अपनी चेतना (Consciousness) पर हावी होने दें।

    Stree (2018):

    श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी की प्रमुख भूमिकाओं वाली, Stree एक Bollywood Horror-Comedy Film  है, जिसे सभी दर्शकों को देखना चाहिए। अपनी शानदार कहानी, अद्भुत अभिनय और बेहतरीन निर्देशन (Direction) के कारण Stree बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी सफलता थी। इस हॉरर फिल्म की कहानी एक रहस्यमय भूत के बारे में है जो त्योहारों के दौरान शहर का पीछा करता है ये Horror Movie आपको डर और हंसी की एक रोलरकोस्टर सवारी में ले जाएगी, जो आपके पल को बनाने में कभी Fail नहीं होगी।

    Bees Saal Baad (1962):

    फिल्म “बीस साल बाद” 1962 की बॉलीवुड हॉरर फिल्म है जिसने आपको तो नही मगर आपके माता-पिता को बुरे सपने ज़रूर से दिए होंगे। बिस्वजीत, वहीदा रहमान, मदन पुरी आदि की मुख्य भूमिकाओं में इस क्लासिक बॉलीवुड हॉरर फिल्म को अब भी देखना चाहिए, क्योंकी अब भी ये आपको उतनी ही मज़ेदार लगेगी जितनी उन दिनों में लोगों को लगी थी।

    Mahal (1949):

    पुनर्जन्म के विषय पर भारत की पहली फिल्म कही जाने वाली यह Bollywood Horror Movie अपने समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। मधुबाला और अशोक कुमार की मुख्य भूमिका वाली यह क्लासिक बॉलीवुड हॉरर फिल्म आपकी आत्मा को डरा कर रख देगी।

    Shaapit (2010):

    2010 की इस Bollywood Horror Movie में आदित्य नारायण, राहुल देव, श्वेता अग्रवाल और शुभ जोशी मुख्य भूमिकाओं में हैं। अगर आप ऐसे इंसान हैं जो बहुत ‘जागरूक’ हैं और शाप या बुरी आत्माओं में विश्वास नहीं करते हैं तो ये फिल्म पूरी तरह से आपकी धारणा को बदल देगी। विश्वास मत करो? इसे अपने लिए देखें।

    Phoonk (2008):

    राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित और जिसमें की सुदीप, अमृता खानविलकर, अहसास चन्ना, अश्विनी कालसेकर और दूसरे प्रमुख भूमिकाओं में शामिल हैं, ये Movie Phoonk जब रिलीज़ हुई थीं तब बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। बॉलीवुड की इस हॉरर फिल्म की कहानी काले जादू और जादू टोना के बारे में है।

    Bhoot Part 1: The Haunted Ship (2020):

    अब इस बॉलीवुड हॉरर फिल्म के लिए इस फिल्म की कहानी मुंबई में हुई एक सच्ची घटना पर आधारित है। यह एक अधिकारी की कहानी है जिसे Sea-Bird नामक एक Haunted जहाज को Transfer करने के लिए सौंपा गया है जिसे छोड़ दिया गया था और मुंबई में जुहू Beach पर स्थिर पड़ा था। मुख्य भूमिका में विक्की कौशल की खासियत है, यह वह हॉरर फिल्म है जिसे आप अपने कमरे में अकेले यानी की बिना किसी की मौजूदगी के नहीं देख सकते।

    Ghost (2019):

    Ghost फ़िल्म विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित एक बॉलीवुड हॉरर फिल्म है और इसमें सनाया ईरानी और शिवम भार्गव मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस हॉरर फिल्म की कहानी हीरो करण के इर्द-गिर्द घूमती है जिस पर उसकी पत्नी की हत्या का आरोप है।

    Lupt (2018):

    जावेद जाफरी, निकी अनेजा वालिया और विजय राज की मुख्य भूमिकाओं में, यह बॉलीवुड की डरावनी मूवी 2018 में रिलीज़ हुई और प्रभुराज द्वारा निर्देशित (Directed) की गई थी। इसकी कहानी एक Businessman हर्ष के इर्द-गिर्द घूमती है और हर्ष द्वारा किए गए पिछले पाप ने उसके परिवार के जीवन की कीमत कैसे चुकाई, ये इस फिल्म के अंदर आप सबको देखने को मिलेगा।

    Pari (2018):

    प्रोसित रॉय द्वारा निर्देशित Bollywood Horror Movie जिसमें अनुष्का शर्मा, परमब्रत चटर्जी, रिताभरी चक्रवर्ती, रजत कपूर आदि मुख्य भूमिकाओं में थे, पोस्टर में Pari ने ही Clear कर दिया था कि यह एक परी की कहानी बिल्कुल नहीं है। ये एक इमोशनल फिल्म होते हुए भी काफी भयानक है, और ये Horror Movie हमारी सूची के अंदर एक जरूरी फ़िल्म भी है।

    1920 (2008):

    विक्रम भट्ट द्वारा लिखी और निर्देशित यह फिल्म नरक की तरह डरावनी है। मुख्य भूमिकाओं में रजनीश दुग्गल और अदा शर्मा की खासियत वाली यह भी बॉलीवुड की हिट हॉरर फिल्मों में से एक थी। फिल्म की कहानी आजादी से पहले के दौर की है। जिसमें की प्रेम कितना मजबूत और शुद्ध हो सकता है और कितना राक्षसी और विनाशकारी बदला लिया जा सकता है इस फिल्म में हैरान कर देने वाले रुप में ये सब कुछ आपको देखने को मिलेगा।

    1921 (2018):

    ज़रीन खान और करण कुंद्रा द्वारा Acting की गई ये Movie 1921 एक Bollywood ki Sabse Darawni Horror Movie में से एक है जो 1921 की Film Series की पहली Movie है। एक आकर्षक कहानी और कुल मिलाकर अच्छा अभिनय इसे बार- बार देखने लायक फिल्म बनाता है।

    Khamoshi (2019):

    मुख्य भूमिका में तमन्ना और प्रभु देवा अभिनीत, इस फिल्म में एक बहरी और गूंगी लड़की (तमन्ना) है, जो अनाथ बच्चों के कल्याण और बेहतरी के लिए साहसिक कदम उठाती है और ये सब कुछ करते समय कुछ ऐसे दुश्मन बना लेती है जो उसके जीवन के पीछे पड़ जाते हैं। यह बॉलीवुड की उन हॉरर फिल्मों में से एक है, जो रहस्य और रोमांच से भरपूर है, जिसे देखने से कोई नहीं चूक सकता।

    Naina (2005):

    Naina श्रीपाल मोरखिया द्वारा निर्देशित एक भारतीय हॉरर फिल्म है, जिसमें उर्मिला मातोंडकर मुख्य भूमिका में हैं। ये कहानी एक लड़की के बारे में है जो Cornea Transplant से गुजरती है जिससे उसके लिए आत्माओं को देखना संभव हो जाता है। यह बॉलीवुड की डरावनी फिल्मों में से एक है जो ज़रूर से आपको डरा सकती है।

    1920 London (2016):

    1920 London टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित (Directed) एक Bollywood Horror Movie है, जिसमें शरमन जोशी, मीरा चोपड़ा और विशाल करवाल मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस Horror Movie की कहानी पूरी तरह से प्यार को नफ़रत की भावना में बदलने पर आधारित है।

    निष्कर्ष (Conclusion):

    आज के इस Article – Best Bollywood Horror Movies List, Top 25 Bollywood Horror Movies in Hindi के अंदर मैंने आप सभी को बॉलीवुड की 25 सबसे डरावनी मूवीज के बारे में एक अच्छी खासी List दी है, जिससे की आपका अब जब भी Horror Movie देखने का प्लान बने तो कौन सी फ़िल्म आपको देखनी है ये सब ढूंढने में Time खराब ना हो, और आप आराम से इसमें से कोई भी Movie Choose करके उसे देख सकते हैं।

    इसे पढ़े: List Of Top 30 Hollywood Horror Movies in Hindi
    इसे पढ़े: Best App To Download Hollywood Movies in Hindi For Free
    इसे पढ़े: Hollywood Movie Hindi Dubbed Download Website List
    इसे पढ़े: New Jokes in Hindi
    इसे पढ़े: Best Site to Watch Hindi Dubbed Hollywood Movies Online
    इसे पढ़े: List Of 30+ Best Hollywood Movies Of All Time
    इसे पढ़े: Best Hindi Movies on Netflix

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.